PAYTM IN HINDI – PAYTM की पूरी जानकारी ।

Hello FRIEND’S मेरा नाम निर्मल खोलिया है । और में NAYASEEKHON का Founder हूं । दोस्तों कुछ समय से हमारा देश कुछ ज्यादा ही Digital हो गया है । और जब से demonetization हुआ है , यह स्तर और उप्पर उठ गया है । आज हर किसी के पास Smartphones है । ऐसे में हर कोई चाहता है , की वो अपनी cash वाली आदत से छुटकारा पाये और अपने Phone से ही सारे cash वाले काम कर ले । कैशलेस transation की तरफ बढ़ती लोगो की दिल्चस्फी को देखते हुए देश में कई e-wallet बड़े कारगर साबित हो रहे है । पर यहां सबसे बड़ी Problum यह है , की लोगो को किसी भी e-wallet की पूरी जानकारी नही है । और इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए मेने NAYASEEKHON में PAYTM IN HINDI की A to Z सभी चीजों के बारे में विस्तार से जानकारी दी हुई है । जिन्हें आप नीचे से STEP BY STEP  पड सकते है

PAYTM IN HINDI


PAYTM IN HINDI – PAYTM की पूरी जानकारी हिंदी में ।।

आपके फायदे की बात  – दोस्तों हाल ही में
PAYTM ने एक Service शुरू  की है । जिसका नाम है , Nearby फायदे इसमें आपके फायदे की बात यह है की , अगर आप कही घूमने गए और आपके पास PAYTM WALLET है , और आप चाहते की आप इसे use करे तो आप इस option पर जाकर अपने आस पास की उन सारी shops का पता लगा सकते है । जहा पर PAYTM ACCEPT किया जाता है , आप कही पर भी इसका लाभ उठा सकते है ।

PAYTM IN HINDI – WHY WE CHOOSE PAYTM [PAYTM ही क्यों चुने ?]

WHY WE CHOOS PAYTM IN HINDI

होने को कई   दूसरे Apps or websites है । पर PAYTM काफी आसान और POPULAR है । और यह एक e-commerce website है , यानि की आप किसी भी तरीके का online transaction कर सकते है ।  आप किसी भी छोटे से छोटे कारोबारी को ही देख लीजिए उसके पास भी PAYTM सुविधा उपलब्ध है । कहना का मतलब यह है , की अगर आप कभी किसी दुकान में भी  PAYTM करना चाहे तो आपको वहां PAYTM की सुविधा मिल जायेगी । और यह आपकी सारी CASH वाली आदत की पूर्ति करती है ।  इसलिए मेरा Suggestion आपके लिए यही है , की आप PAYTM का ही use करे ।

PAYTM IN HINDI – STEP BY STEP  FULL GUIDE : 

PAYTM DETAIL STEP BY  STEP

PART 1 ● WHAT IS PAYTM AND HOW TO CREATE A PAYTM ACCOUNT – PAYTM क्या है ? और PAYTM अकाउंट कैसे बनाते है ।।

PART 2 ● HOW TO ADD MONEY IN PAYTM – PAYTM में MONEY कैसे ADD करे ।।

PART 3 ● HOW TO SEND AND RECEIVE MONEY FROM PAYTM – PAYTM से पैसो का लेनदेन कैसे करे ।।

PART 4 ● PAYTM LATTEST PROMO CODE 2017 – PAYTM प्रोमो कोड का इस्तेमाल कैसे करे ।।

PART 5 ● HOW CAN OFFLINE USE FOR PAYTM – PAYTM का OFFLINE इस्तेमाल कैसे करे ।।
.
FRIEND’S इन सारी POST को आप इनके लिंक पर click करके आसानी से पड़ सकते है । अगर फिर भी PAYTM से related आपका कोई और question हो , या फिर आप PAYTM IN HINDI के बारे में  आप कुछ और जानना चाहते हो तो आप मुझे Comments के माध्यम से बेझिझक पूछ सकते है । आपके हर सवाल का जवाब में आपको दे दूंगा । और हो सके तो एक छोटा सा काम आप मेरा भी कर देना इस POST को अपने दोस्तों के साथ Whatsapp , facebook जैसी Social media sites पर शेयर कर देना । SHARING LOGO पोस्ट के नीचे दिए हुए है । आप उन पर क्लिक करके आसानी से इस POST को share कर सकते है ।
TAGS = PAYTM IN HINDI ।
PAYTM DETAILS IN HINDI ।

THAKS READERS // JAY HIND

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *