Use 2 WhatsApp in 1 phone in Hindi

How to use 2 whatsapp in 1 phone ( एक फोन मे दो WhatsApp कैसे इस्तेमाल करें ?) 

two whatsapp in one phone


एक फोन पर दो whatsapp थोड़ा अजीब लगता हैं । पर यकीन मानिये आप एक phone पर दो  WhatsApp  use कर सकते है।

  • और शायद  इससे ज्यादा भी । 

कई बार जब इसके बारे में  सुना तो  सोचा  क्यों न इसे Try किया जाए , पर एक फोन में  2 whatsapp  install करना नामुमकिन हैं । 

 
कई  Research किए और अंत मे एक मजेदार App मिला जिससे आप आसानी से   2 whatsapp in 1 phone मे use कर सकते हैं
 
और आज  Nayaseekhon इसी Topic use two whatsapp in one phone / tablate पर बात करेगा ।
 
पर सवाल यहां पर यह उठता है कि हम एक फोन पर 2 WhatsApp क्यों  use करें । जबकि हमारे पास तो Already अपना WhatsApp account हैं। तो चलिए  इसका जवाब भी आपको बता देते हैं ।

 

  • why we use two whatsapp in one phone ? ( एक फोन पर दो WhatsApp क्यों चलायें ?)

 

मान लीजिए  आपके पास 1234567891 Number से अपना personal account हैं । लेकिन आपके दोस्त या रिश्तेदार के पास आपका दूसरा Number 1987654321 हैं , तो आपका whatsapp आपके दोस्त के whatsapp से connect नहीं होगा । और वैसे भी आज के time ने हर किसी के पास दो phone number तो होते ही हैं । लेकिन अगर आपके पास two whatsapp होंगे तो फिर आप अपने friend या फिर relative से WhatsApp पर connect ,रह सकते हैं । 
 
तो चलिए अब बिना time गवाये topic पर आते हैं । कि कैसे हम एक  phone से two WhatsApp account create कर सकते हैं ।


★Best way to use two whatsapp account in one phone full guide in Hindi


1. इसके लिए सबसे पहले आपको  playstore  से एक        App download  करना हैं , जिसका नाम हैं   Parallel space     और इसका size सिर्फ़ 4 mb का हैं ।
use two WhatsApp in one phone

2. parallal space को download करने के बाद आपको  इसको  open करें । open करने के बाद start के button पर click करें । अब आपको कुछ ऐसी page दिखाई देगा ।
2whatsapp in one phone

  3. अब WhatsApp पर click करें , और फिर Add              parallal space पर क्लिंक करें । अब आपको कुछ ऐसा page दिखाई देगा ।
how to use two whatsapp in one phone in hindi
 
 
  4. अब फिर से WhatsApp पर click करें । अब आपके phone  पर WhatsApp processing ,शुरू हो जाएगी और एक WhatsApp clone खुल जाएगा 
  
  5. अब जैसे आप WhatsApp account बनाते  हैं वैसे ही करना हैं । अपना phone no. ( पहले वाले को छोड़कर जिससे आपका already account है ) डालें । नाम लिखे और confirmation code मंगा लीजिए । confirming code डालते ही आपका Second WhatsApp account create हो जाएगा ।  अब आप one phone में two WhatsApp use कर सकते हैं । मैने अपने दो WhatsApp account की detail नीचे screenshot में दी हुई हैं ।
2whatsapp ek phone me kaise chalaye
first वाला मेरा पहले वाला हैं , और दूसरा parallal space का । जब भी आपको अपना दूसरा WhatsApp account चलाना हैं , तो parallal space को open किजिए WhatsApp select किजिए और मजा लिजिए second WhatsApp account in one phone का । 
 
You must know –   दोस्तो आप parallal space से सिर्फ़ WhatsApp ही नहीं बल्कि  fecebook , Instagram , twitter etc. के भी दो account बना सकते हैं ।
  • यह लिजिए हो गया solution How to use 2 whatsapp in one phone/tablate  का । तो यह था आसान तरीका  दो WhatsApp use करने का आपको यह post कैसी लगी comment कर जरूर बताये । अगर कोई दिक्कत आये तो मुझसे share करे । आपको reply जरूर मिलेगा । धन्यवाद / JAY HIND 

Leave a Comment