Use 2 WhatsApp in 1 phone in Hindi – Nayaseekhon

Use 2 WhatsApp in 1 phone – एक फोन पर दो whatsapp थोड़ा अजीब लगता हैं । पर यकीन मानिये आप एक phone पर दो  WhatsApp  use कर सकते है, शायद  इससे ज्यादा भी ।  कई बार जब इसके बारे में  सुना तो  सोचा  क्यों न इसे Try किया जाए , पर एक फोन में  2 whatsapp  install करना नामुमकिन हैं ।

use-2-whatsapp-in-1-phone
Use 2 WhatsApp in 1 phone

 

कई  Research किए और अंत मे एक मजेदार App मिला जिससे आप आसानी से   2 whatsapp in 1 phone मे use कर सकते है।आज  Nayaseekhon इसी Topic use two whatsapp in one phone / tablate पर बात करेगा

 

पर सवाल यहां पर यह उठता है कि हम एक फोन पर 2 WhatsApp क्यों  use करें । जबकि हमारे पास तो Already अपना WhatsApp account हैं। तो चलिए  इसका जवाब भी आपको बता देते हैं ।

 

why we use 2 whatsapp in 1 phone ? ( एक फोन पर दो WhatsApp क्यों चलायें ?)

 

मान लीजिए  आपके पास 1234567891 Number से अपना personal account हैं । लेकिन आपके दोस्त या रिश्तेदार के पास आपका दूसरा Number 1987654321 हैं ,तो आपका whatsapp आपके दोस्त के whatsapp से connect नहीं होगा । और वैसे भी आज के time ने हर किसी के पास दो phone number तो होते ही हैं । लेकिन अगर आपके पास two whatsapp होंगे तो फिर आप अपने friend या फिर relative से WhatsApp पर connect ,रह सकते हैं ।

 

तो चलिए अब बिना time गवाये topic पर आते हैं । कि कैसे हम एक  phone से two WhatsApp account create कर सकते हैं ।

 

Best way to use two whatsapp account in one phone full guide in Hindi-:

1. इसके लिए सबसे पहले आपको  playstore से एक  App download  करना हैं , जिसका नाम हैं   Parallel space   और इसका size सिर्फ़ 4 mb का हैं ।

 

2. parallal space को download करने के बाद आपको  इसको open करें । open करने के बाद start के button पर click करें । अब आपको कुछ ऐसी page दिखाई देगा ।

Use 2 WhatsApp in 1 phone
Use 2 WhatsApp in 1phone

3. अब WhatsApp पर click करें , और फिर Add parallal space पर क्लिंक करें ।

 

4. अब फिर से WhatsApp पर click करें । अब आपके phone  पर WhatsApp processing ,शुरू हो जाएगी और एक WhatsApp clone खुल जाएगा|

 

5. अब जैसे आप WhatsApp account बनाते  हैं वैसे ही करना हैं । अपना phone no. ( पहले वाले को छोड़कर जिससे आपका already account है ) डालें । नाम लिखे और confirmation code मंगा लीजिए । confirming code डालते ही आपका Second WhatsApp account create हो जाएगा ।  अब आप one phone में two WhatsApp use कर सकते हैं । मैने अपने दो WhatsApp account की detail नीचे screenshot में दी हुई हैं ।

 

first वाला मेरा पहले वाला हैं , और दूसरा parallal space का । जब भी आपको अपना दूसरा WhatsApp account चलाना हैं , तो parallal space को open किजिए WhatsApp select किजिए और मजा लिजिए second WhatsApp account in one phone का ।

 

You must know –   दोस्तो आप parallal space से सिर्फ़ WhatsApp ही नहीं बल्कि  fecebook , Instagram , twitter etc. के भी दो account बना सकते हैं ।

Read also – 

Snapchat kya hai aur kaise use kare.

Email kya hai aur email id kaise banaye.

Instagram kya hai aur instagaram account kaise banaye.

Whatsapp hack kaise kare.

यह लिजिए हो गया solution How to use 2 whatsapp in 1 phone/tablate  का । तो यह था आसान तरीका  दो WhatsApp use करने का आपको यह post कैसी लगी comment कर जरूर बताये । अगर कोई दिक्कत आये तो मुझसे share करे । आपको reply जरूर मिलेगा ।

 

धन्यवाद / JAY HIND

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *